Blogger Tips and TricksLatest Tips And TricksBlogger Tricks

Thursday, December 17, 2015

Now Purchase a Bottle of Fresh Mountain Air ( Cost $27.99 )

SHARE

बढ़ते  हुए  वायु  प्रदुषण  ने आज मनुष्य  को इस मोड़ पर लाकर  खड़ा कर दिया है कि मनुष्य को जीने के लिए सांस  लेने  के  लिए  भी   अब स्वच्छ हवा  की बोतलों   को खरीदना पड  रहा है।  जी हाँ  हाल ही में चीन में जिस तरह से बढ़ते वायु प्रदुषण की समस्या पर अमल करते हुए  पिछले दिनों चीन की राजधानी बेजिंग में अलर्ट  जारी किया गया , उसको ध्यान में रखते हुए वहा  के लोगो ने अब सांस लेने के लिए पहाड़ो की स्वछ हवा से भरी बोतले को खरीदना शुरू कर दिया है। 

अब तक पानी के लिए कहा जाता था कि  पानी भी इंसान को बोतल में खरीदकर पीना पड़ता है , लेकिन अब तो नौबत यहाँ तक आ पहुंची है कि दूषित हवा से बचने के लिए सांस लेने के लिए भी स्वच्छ  हवा की  बोतलों का सहारा मानव को लेना पड़ रहा है।  बेजिंग में बढ़ते वायु प्रदुषण को ध्यान में रखते हुए चीन की सरकार ने पिछले दिनों वहा  शहर के सभी स्कूलों  को बंद  करने  एवं साथ ही साथ शहर में  इमारतों के निर्माण पर भी कुछ दिनों  रोक लगाने का फैसला लिया  है। 

Detail about Vitality Air Bottle selles in China, canadian company start up sell bottle of fresh mountain air to china, online shpoing of Vitality Air in China, fresh banff air bottle in china, price of fresh mountain air bottle in china





चीन में  बढ़ते वायु प्रदुषण   की  समस्या को देखते हुए कनाडा की एक कम्पनी ने  पहाड़ो की  स्वच्छ  हवा की  बोतलों को चीन में वायु प्रदुषण की समस्या को झेल रहे प्रमुख शहरो  में बेचना शुरू कर दिया है। कंपनी   ने एक  Vitality Air की बोतल की कीमत 27.99  डॉलर रखी  है।  चीन के शहर संघाई  में वहा के वायुमंडल में पिछले साल जनवरी से ही धुएं की  काफी बढ़ोतरी  हुयी है। ऐसे में वहा  लोगो ने इस बोतल को खरीदना शुरू कर दिया है।  जिसको बेजिंग एवं संघाई शहर के लोगो  ने चीन में ऑनलाइन शॉपिंग के लिए प्रयोग होने वाली  वेबसाइट Taobao पर ऑनलाइन मांगना शुरू कर दिया है। अब तक  वहा  ऐसी 500  बोतल बेचीं जा चुकी हैं और 700  बोतल का ऑनलाइन  आर्डर और भेजा जा चूका है।  

वर्तमान में चीन ही नहीं बल्कि विश्व के अधिकतर देश वायु प्रदुषण  कि समस्या से झूझ  रहे हैं।  जिसमे हमारे देश भारत का नाम भी टॉप लिस्ट में है।  दिल्ली में वायु प्रदुषण कि समस्या से निपटने के लिए जो कदम हाल ही में दिल्ली सरकार और सुप्रीम कोर्ट द्वारा  उठाये गए हैं ,उनके बारे में तो आप जान ही चुके हैं। ऐसे  में सवाल यह है की अगर वायु प्रदुषण इस कदर ही बढ़ता रहा तो क्या  भारत में भी लोगो को इस प्रकार की बोतल का सहारा लेना पड़ेगा  ?  अगर ऐसा हुआ तो यह धीरे धीरे पानी कि बोतलों कि तरह मानव जीवन यापन  में एक चलन बन जाएगा। 

3 comments:

  1. आपकी यह उत्कृष्ट प्रस्तुति कल शुक्रवार (19.12.2015) को " समय की मांग युवा बनें चरित्रवान" (चर्चा -2194) पर लिंक की गयी है कृपया पधारे। वहाँ आपका स्वागत है, धन्यबाद।

    ReplyDelete
  2. क्या समय आ गया! हम ही जिम्मेवार है

    ReplyDelete
    Replies
    1. अरुण जी सही कहा आपने !

      Delete

अगर आपको पोस्ट पसंद आये तो कृपया ब्लॉग का अनुसरण करें और पोस्ट पर टिप्पणी के रूप में अपने सुझाव दे !

Recent Posts