Blogger Tips and TricksLatest Tips And TricksBlogger Tricks

Tuesday, June 24, 2014

"रेल वालो , फूलो फलो "

SHARE
अरे ओ छोटू  !


हाँ  चाचा  !

कछु सुनत रहो की नाय ?

का भयो चाचा  ?

अभी अभी मोदी सरकार ने रेल भाड़े में 14.२  % की बढ़ोत्तरी  कर दी है। 


चाचा मोदी सरकार जनता को जो फिल्म दिखा रही है वो तो एकदम उस ट्रेलर से उल्टी साबित हो रही है  जिसको देखकर देश की भोली भाली जनता से इन्होने वोट मांगे थे ट्रेलर था "बहुत हुयी महंगाई की मार , अब की बार मोदी सरकार "! चाचा आने वाले 5 सालो में  जनता अपने आप को ठगी हुयी ही महसूस करने वाली है !

हाँ छोटू शायद ऐसा ही होगा !


अभी मोदी सरकार को बने हुए एक महीना  भी नहीं हुआ , कि हकीकत सामने आने लगी है , रेल भाड़े में 14. 2 % की भारी बढ़ोतरी  कर दी गयी है, एक बात सब जानते ही होगे की ये एक ऐसा मंत्रालय है जिसका मुनाफा साल में लगभग ६० हज़ार करोड़ से ऊपर ही रहता है  जिसे कभी कोई नुक्सान नही झेलना पड़ता फिर भी इन लोगो ने रेल भाड़े में बढ़ोतरी कर दी , अरे ऐसी क्या आफत  आ गयी थी, क्या आप लोग  इतने भूखे मर रहे थे ? क्या आप लोगो को पैसे  की कमी पड़   गयी थी   या सैलरी नहीं दे पा रहे  थे जो जनता की जेबो से पैसे निकालने लगे !

दुःख होता है मुझे जब मैं   इंडियन रेल की ट्रैन में जनरल डिब्बे में सफर करता हूँ , इतनी भीड़ , इतनी भीड़ की पैर तक रखने को जगह नही मिलती , मंत्री जी कभी आप भी सफर कर के देखिये अपनी प्यारी रेल के जनरल डिब्बे  में ,लोगो के दुखो का अहसास हो जायेगा आपको कितने  कष्ट झेलकर  बेचारी गरीब जनता जनरल डिब्बे में सफर करती है , इतनी लड़ाई गाली गलौच होती है सवारियो में की क्या बताये आपको  और सबसे मजेदार बात तो ये है की। टी.  टी से लेकर रेलवे पुलिस का कोई भी आदमी जनरल डिब्ब्बे में सिक्योरिटी के लिए नही रहता।  जब ट्रेन   किसी स्टेशन पर आधा   या एक घंटा  के लिए रूकती है तब जरूर वसूली  करने आ जाते हैं जनरल डिब्बे में ! मंत्री जी कभी आपका इस और ध्यान नही गया की ट्रेन  में जनरल डिब्बो की संख्या को बढ़ाया जाए  आपका ध्यान कैसे जाएगा इस और आप तो रेल से सफर करते ही नहीं जनरल डिब्बा तो बहुत दूर की बात. 





 आज आपने हमारा  खून चूसा है , आप को देखकर कल को ये राज्य सरकार वाले रोडवेज बसो का किराया बढ़ाकर हमारा खून चूसेंगे  . यहाँ जो भी   सरकार में  आता है अपने को शक्तिशाली देखकर जनता का खून चूसकर चला  जाता है ! रेल वालो आप को जयदा तंगी थी लो कर लो अपनी तंगी दूर गरीब जनता के पैसे से , रेल वालो तुम खूब फूलो फलो पर कम से कम अपनी रेल की हालत तो सुधार लो , बात करते हो देश में जापान की तरह तेज रफ़्तार से चलने वाली महंगी ट्रेनों को चलाने की , उसका क्या फायदा? अरे  पहले अपने रेल  कम से कम अपने इंडियन रेल के जनरल डिब्बे  की हालत तो सुधार  लो जिसमे गरीब लोग सफर करते हैं ! 

3 comments:

  1. राज्य सरकार वाले रोडवेज बसो का किराया बढ़ाकर हमारा खून चूसेंगे

    राज्य सरकार तो हमेशा ही जनता का खून चूसती आई है और हमेशा चूसती रहेगी

    ReplyDelete
  2. आपने ब्लॉग पर आकार जो प्रोत्साहन दिया है उसके लिए आभारी हूं

    ReplyDelete
  3. सभी पाठकगणो का शुक्रिया !

    ReplyDelete

अगर आपको पोस्ट पसंद आये तो कृपया ब्लॉग का अनुसरण करें और पोस्ट पर टिप्पणी के रूप में अपने सुझाव दे !

Recent Posts