Blogger Tips and TricksLatest Tips And TricksBlogger Tricks

Monday, April 5, 2010

पर्यटकों और जानवरों की फोटोज लेने वाले शौकिनो के लिए फुजी फ्लिम वालो का एक अनमोल तोहफा

SHARE
जी हां अब गर्मिय तो आ ही गयी है और साथ ही साथ जून की होलिडेज भी आने वाली है तो अब पर्यटकों का ठन्डे स्थानों पर घूमना भी शुरू हो जयेगाऔर अगर घूमते वक़्त एक केमरासाथ न हो तो बेकार है इसलिए फुजी फ्लिम वालो ने पेश किया है एक अदभुतकैमरा आओ जाने इसकी खासियत के बारे में अब एक क्लिक पर पैट की तस्वीरें चेहरे पर मुस्कान नहीं तो तस्वीर नहीं उतरेगी वाली तकनीक के कैमरों के बाद फुजी फिल्म ने कुत्तों और बिल्लियों की आसानी से फोटो लेने वाला अत्याधुनिक कैमरा आज बाजार में उतारा है। फुजीफिल्म इंडिया के प्रबंध निदेशक केरिशी टनाका फुजीफिल्म के 14 नए कैमरे पेश करते हुए एफ 80 ईएक्सआर माडल भी पेश किया जिसमें पालतू जानवरों की तस्वीर लेने के शौकीन लोगों को अब दिक्कत नहीं होगी। 

उन्होंने कहा कि पालतू जानवरों की पहचान करने वाली तकनीक का यह पहला कैमरा है। कुžो बिल्ली को देर तक स्थिर बैठाए रखना कठिन है और इस वजह से उनकी फोटो लेना आसान नहीं होता इसलिए कंपनी ने पेट डिटेक्शन फीचर विकसित कर कुत्ता बिल्लियों की तस्वीर खींचने के लिए अत्याधुनिक तकनीक वाला कैमरा जारी किया है। 

उन्होंने कहा कि यह तकनीकी फेस डिटेक्शन तकनीक की तरह काम करती है लेकिन फिलहाल इसमे सामने से सही तस्वीर लेने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि इसमें कुत्ता और बिल्ली दो मोड हैं और कैमरामैन अपने मन पसंद के मोड पर जाकर अपने प्रिय जानवर की अच्छी तस्वीर उतार सकता है।


उन्होंने कहा कि कंपनी ने बेहद चर्चित फेस डिटेक्शन तकनीकी की मदद से चेहरे पर मुस्कान का पता चलते ही कैमरे का स्माइल एंड शूट मोड अपना कमाल दिखाना शुरू कर देता है। इस तकनीक वाले कैमरे से चेहरे पर मुस्कान नहीं होने की स्थिति में तस्वीर नहीं उतारी जा सकती है। 

उन्होंने कहा कि इसकी एक खूबी ब्लिंक डिटेक्शन है जो तस्वीर खींचते समय पलकें झपकने पर सचेत कर देती है और फिर उसकी जगह दूसरी तस्वीर ली जा सकती है। इस मौके पर कंपनी के महाप्रबंधक ए राजकुमार ने कहा कि कंपनी ने भारती बाजार को ध्यान में रखेते हुए अपने कैमरों के 14 नए माडल पेश किए हैं जिनमें सबसे महंगा एफ 80 मॉडल 17999 रूपए तथा एवी100 मॉडल की कीमत 4999 रूपए है। उन्होंने कहा कि कैमरों की बिक्री के लिहाज से भारत एक महत्वपूर्ण बाजार है और उपभोक्ताओं की रूचि को देखते हुए यहां नवीनतम तकनीकी के कैमरे लांच किए गए हैं।

No comments:

Post a Comment

अगर आपको पोस्ट पसंद आये तो कृपया ब्लॉग का अनुसरण करें और पोस्ट पर टिप्पणी के रूप में अपने सुझाव दे !

Recent Posts