Blogger Tips and TricksLatest Tips And TricksBlogger Tricks

Thursday, June 25, 2009

Important Features of Microsoft Security Essentials : माइक्रोसाफ्ट का नया सुरक्षा साफ्टवेयर :

SHARE


Virus protection with microsoft security essentials in hindi,Microsoft Security Essentialsin in hindi,'माइक्रोसाफ्ट सिक्युरिटी इसेन्शिएल्स', introduction to microsoft security essentials in hindi, features of microsoft security essential in hindi, security in microsoft security essentials in hindi
विंडोज   को वायरसों तथा गोपनीयता भंग होने से बचाने की आशा के साथ माइक्रोसाफ्ट ने मंगलवार को 'माइक्रोसाफ्ट सिक्युरिटी इसेन्शिएल्स' नामक एक सुरक्षा पैकेज को परीक्षण के लिए जारी किया।




 समाचार एजेंसी डीपीए के अनुसार इस साफ्टवेयर के विकास का उद्देश्य वर्ष 2007 में माइक्रोसाफ्ट द्वारा जारी किए गए विंडोज डिफेंडर को हटाना है। कंप्यूटरों की सुरक्षा में विफल रहने के कारण इसका काफी मजाक उड़ाया गया।


अपने विंडोज आपरेटिंग सिस्टम के लिए कोई प्रभावी सुरक्षा साफ्टवेयर उपलब्ध कराने में विफल रहने के कारण माइक्रोसाफ्ट की काफी आलोचना होती रही है। प्रतिद्वंद्वी लिनक्स और एप्पल सिस्टमों की तुलना में विंडोज अधिक वायरसों और हैकरों के शिकार होते है।



दुनिया की सबसे बड़ी साफ्टवेयर निर्माता कंपनी ने कहा कि माइक्रोसाफ्ट सिक्युरिटी इसेंशिएल्स पहले अमेरिका, इजरायल, ब्राजील और चीन के 75,000 ग्राहकों को उपलब्ध कराया जाएगा। इस साफ्टवेयर का उद्देश्य उपयोगकर्ता को लगातार सुरक्षा चेतावनी और काफी अधिक सिस्टम्स स्त्रोतों के उपयोग के बगैर पृष्ठभूमि से सुरक्षा साफ्टवेयर का संचालन करना है। इस साफ्टवेयर के पूर्ण संस्करण के सितंबर में आने की संभावना है।

No comments:

Post a Comment

अगर आपको पोस्ट पसंद आये तो कृपया ब्लॉग का अनुसरण करें और पोस्ट पर टिप्पणी के रूप में अपने सुझाव दे !

Recent Posts